पीएम मोदी ने लेह से जवानों को संबोधित करते हुए चीन के लिए कही ये बातें कि ………

ट्रेडिंग

चीन के साथ तनाव के बीच पीएम मोदी ने अचानक लेह पहुँच कर सबको चौंका दिया. उनके साथ CDS विपिन रावत और थल सेनाध्यक्ष एम.एम. नरवणे भी लेह में मौजूद हैं. पीएम मोदी लेह के नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे. यहां पर सीनियर अधिकारियों ने उन्हें मौके की जानकारी दी. पीएम मोदी ने सेना, वायुसेना के अफसरों से सीधे संवाद भी किया. पीएम मोदी को अपने बीच पाकर जवानों ने वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाये. जवानों के उद्घोष से पूरा लेह गूंजने लगा.

जानकारी के लिए बता दें अचानक से पीएम मोदी लेह दौरे के लिए रवाना हो गए और वहां जाकर उन्होंने जवानों का हौंसला बढ़ाया. वहां पहुंचकर उन्होंने जवानों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मैं दो माताओं को स्मरण करता हूँ एक भारत माता और एक वीर जवानों को जन्म देने वाली माताओं को. इसी के साथ उन्होंने जवानों का हौंसला बढ़ाते हुए साफ़ कहा कि अब भारत चीन के सामने झुकने वाला नहीं है.

जवानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लद्दाख का पूरा हिस्सा भारत के लिए सम्मान का प्रतीक है. उन्होने कहा भारत अपनी ताकत बढ़ा रहा है और आधुनिक हथियारों का निर्माण भी कर रहा है. उन्होंने कहा बीती शताब्दियों में विस्तारवाद को बढ़ावा दिया अब वो युग समाप्त हो गया है. उन्होंने कहा अब विकासवाद ही भारत का भविष्य है.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने बिना नाम लिए चीन को करारा जवाब देते हुए निशाना साधा. उन्होंने कहा गलवान घाटी में जवानों ने अदम्य साहस की पराकाष्ठ दिखाई ऐसे वीर सपूतों को मेरा नमन. देश के वीर जवानों को देश का हर नागरिक नमन कर रहा सर झुकाए खड़ा है. उन्होंने चीन का बिना नाम लिए चेतावनी देते हुए साफ़ कर दिया है कि भारत उसकी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार है. पीएम मोदी ने जवानों से कहा आपका साहस उन ऊँचाइयों से भी अधिक है जहाँ आप तैनात हैं.