भारत को इजरायल ने दिया ये खतरनाक हथियार, चीन में मचा हड़कंप

ट्रेडिंग

न्यूज डेस्क: भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाब बना हुआ हैं। इन सब के बीच इजराइल से जो खबर आ रही हैं। इससे चीन में हड़कंप मच गया हैं। चीन की मीडिया दिखा रही हैं की कैसे इजराइल भारत को मदद कर रहा हैं। एक खबर के मुताबिक भारत इजरायल से बराक-8 मिसाइल डिफेंस सिस्टम के खरीद के लिए बातचीत कर रहा है। इजराइल इस मिसाइल को जल्द देने के लिए भी तैयार हो गया हैं। 

आपको बता दें की चीन के पास रूस से ख़रीदा हुआ S-400 मिसाइल हैं। जिसके दम पर वो भारत को धमकी देता हैं। लेकिन बहुत जल्द भारत को इसका तोड़ मिलने वाला हैं। इजरायल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (आईएआई) ने 2018 में यह जानकारी दी थी कि भारत से उसने 777 मिलियन डॉलर (करीब 5687 करोड़ रुपये) की बराक-8 मिसाइल डिफेंस सिस्टम डील की है। अब भारत को ये मिसाइल बहुत जल्द दे दी जाएगी। 
मिली जानकारी के मुताबिक बराक-8 मिसाइल एलआरएसएएम श्रेणी के तहत काम करता है। ये मिसाइल जमीन या सतह से हवा में मार करने वाली तो कोई हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल होती हैं। इससे बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हैं। 
इसके अलावा इनमें लंबी दूरी, मध्यम दूरी और छोटी दूरी की मिसाइल होती हैं। यह जो मिसाइल है वह लंबी दूरी की जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल है। बहुत बहुत जल्द इसे सेना में शामिल करेगा। इससे चीन की परेशानी बढ़ने वाली हैं। क्यों की आज का भारत मुंहतोड़ जवाब देना जानता हैं।