breaking news-भारतीय खुफिया एजेंसी अलर्ट ,चीन कर सकता है साइबर हमला

ट्रेडिंग

न्यूज डेस्क: भारत और चीन के बीच सीमा पर जिस तरह से तनाव बढ़ रहे हैं। इससे दोनों देशों के बीच और भी कई तरह की समस्या उत्पन हो रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक भारत सरकार ने सोमवार को चीन के 59 मोबाइल ऐप्लिकेशन्स को बैन कर दिया है। जिससे चीन में खलबली मच गयी हैं। 

ऐसी खबर आ रही हैं की भारत से बदला लेने के लिए चीन भारत पर साइबर हमला कर सकता हैं। आपको बता दें की साइबर एक्सपर्ट्स पहले भी इस बात की चेतावनी दे रहे थे कि चीन अपने मंसूबों को पूरा करने के लिए भारत पर अंधाधुंध साइबर अटैक्स का सहारा ले रहा है। इससे देश को सबसे बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता हैं।  
चीन आने वाले दिनों में कोई कायराना हरकत करें। इससे पहले भारतीय खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं और चीन पर नजर बनाएं हुई हैं। PwC इंडिया के साइबर सिक्यॉरिटी पार्टनर और लीडर सिद्धार्थ विश्वनाथ ने कहा है की भारत पर होने वाले साइबर हमले चीन, रूस, पाकिस्तान, यूक्रेन, वियतनाम और कोरिया से होते हैं। इसलिए सरकार को सतर्क रहने की ज़रूरत हैं। 
तनाव के इस महौल में चीन भारत के बड़े रिसर्च इंस्टिट्यूट्स, सरकारी एजेंसियों और अस्पतालों से जुड़े डाटा पर साइबर हमला कर सकता हैं।