30 सेकेंड में चीन को खत्म कर देगा अमेरिका, बनाया सुपर-डुपर मिसाइल

ट्रेडिंग

न्यूज डेस्क: आज के वर्तमान समय में चीन की विस्तारवादी नीति से पूरी दुनिया में टेंशन पैदा हो गई हैं। चीन दुनिया के कई देशों की सीमाओं पर अपना हक़ जता रहा हैं। चीन का मकसद दुनिया में एक सुपरपावर देश बनने का हैं। इसी बीच अमेरिका से जो खबर आ रही हैं उससे चीन के होश उड़ गए हैं। 

खबर के मुताबिक अमेरिका दुनिया का सबसे खतरनाक सुपर-डुपर मिसाइल बना रहा हैं। जिस मिसाइल से मात्र 30 सेकेंड में पुरे चीन को ख़त्म किया जा सकता हैं। अमेरिका के इस एलान से दुनिया में खलबली मच गई हैं। 
अमेरिका जिस हाइपरसोनिक मिसाइल को बना रहा हैं वो आवाज की रफ्तार (1235 किमी प्रतिघंटा) से कम से कम पांच गुना तेजी से उड़ान भर सकती है। इसकी रफ़्तार इतनी हैं की 30 सेकेंड के अंदर किसी भी देश को तबाह किया जा सकता हैं। 
मिली जानकारी के मुताबिक ये मिसाइलें क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइल दोनों के फीचर्स से लैस हैं। लॉन्चिंग के बाद यह मिसाइल पृथ्वी की कक्षा से बाहर चली जाती है। जिसके बाद यह टारगेट को अपना निशाना बनाती है। तेज रफ्तार की वजह से रडार भी इन्हें पकड़ नहीं पाते हैं। इसे दुनिया का सबसे खतरनाक मिसाइल माना जाता हैं। अमेरिका जिस तरह की मिसाइल बना रहा हैं। ऐसा मिसाइल दुनिया में किसी देश के पास नहीं हैं।