अमेरिका-चीन के बीच बढ़ा तनाव, जानिए दोनों देशों की मिलिट्री पावर’

ट्रेडिंग

न्यूज डेस्क: अमेरिका ने एलान किया है की वो एशिया में चीन के आक्रामक निति के खिलाफ फौज उतारेगा। अमेरिका के इस एलान के बाद ड्रैगन की सेना में हड़कंप मच गया हैं। क्यों की ऐसा पहली बार है जब अमेरिका ने तनातनी के बीच एशिया में फौज उतारने की बात कही हैं। 

मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका एशिया में 24000 फौज भेजने वाला हैं। इससे चीन की परेशानी बढ़ गई हैं। क्यों की भारत से तनाव के बीच अमेरिका का ये कदम चीन के लिए एक बड़ा संकेत हैं। अगर चीन कोई बड़ी गलती करता हैं तो उसपर चारों ओर से अटैक किया जा सकता हैं। 
अमेरिका-चीन की मिलिट्री पावर। अगर बार रैंक तो अमेरिका की मिलिट्री पावर पहले नंबर पर है जबकि चीन तीसरे नंबर पर है। अमेरिका के पास कॉम्बैट एयरक्राफ्ट 2085 और चीन के पास इसकी संख्या 1232 है। युद्ध की स्थिति में अमेरिका चीन पर सिर्फ भारी की नहीं पड़ेगा बल्कि उसे पूरी तरह से तबाह कर देगा। 
अमेरिका के पास अटैक हेलिकॉप्टर 967 और चीन के पास 281 अटैक हेलिकॉप्टर, अमेरिका के पास टैंक 6289 जबकि चीन के पास 3500, अमेरिका के पास 715 जंगी जहाज हैं जबकि चीन के पास 371 जंगी जहाज़ हैं। और परमाणु बमों की बात करें तो अमेरिका के पास 6185 जबकि चीन के पास सिर्फ 290 परमाणु बम मौजूद हैं। चीन हर हथियार में अमेरिका से बहुत पीछे है। अगर युद्ध होते हैं तो चीन को काफी भारी नुकसान उठाना पड़ सकता हैं।