अभी अभी सीआरपीएफ पर हुया बड़ा आतंका हमला, जवान सहित एक ……

ट्रेडिंग

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पर आतंकी हमले की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार इस हमले में एक जवान शहीद हो गया है। उसे घायल होने के बाद अनंतनाग के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, आतंकियों के हमले में एक बच्चे की भी जान जाने की खबर है।

सीआरपीएफ का जिस दस्ते पर हमला हुआ है वो हाईवे की सुरक्षा के लिए तैनात थी। मिली जानकारी के मुताबिक अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ड्यूटी पर तैनात थी। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीरी जिले के बिजबेहरा इलाके में पदशाही बाग पुल के पास दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर सीआरपीएफ के 90 बटालियन के सड़क सुरक्षा दल पर आतंकवादियों नें गोलियां चला दी।

इससे पहले इसी सोमवार रात को पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के शिविर पर ग्रेनेड हमला किया लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। अधिकारियों ने बताया कि गोला शिविर के पास फटा। पुलिस अधिकारियों ने कहा, ‘रात करीब साढ़े आठ बजे त्राल क्षेत्र के बाटागुंड में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के शिविर पर ग्रेनेड दागा।’

अधिकारियों के मुताबिक सीआरपीएफ कर्मियों ने इस विस्फोट के बाद हवा में गोलियां चलायीं। इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

गौरतलब है कि हाल में जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां बढ़ी हैं। सीमा पार से आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए भी पाकिस्तानी सेना की ओरे से लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की जाती रही है।