लेह का आधा हिस्सा चीन लेना चाहिए, फिर दिल्ली में मोदी की …: कॉन्ग्रेस नेता जाकिर हुसैन का ऑडियो वायरल, कारगिल से गिरफ्तार

ट्रेडिंग

गलवान में भारतीय सैनिकों के बलिदान और चीन का महिमामंडन करते हुए कई कॉन्ग्रेसी नेताओं के बयान सामने आ चुके हैं। लेकिन, लद्दाख के कॉन्ग्रेस नेता जाकिर हुसैन ने सारी मर्यादाएँ ​लाँघ दी है।

जाकिर हुसैन की अपने एक दोस्त के साथ बातचीत की एक ऑडियो वायरल हुई है। इसमें वह भारतीय सेना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में बेहद आपत्तिजनक एवं विवादित बातें करता सुनाई पड़ता है।

जाकिर LAHDC कारगिल में कॉन्ग्रेस का पार्षद है। मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वायरल ऑडियो क्लिप में वह भारतीय सैनिकों को नीचा दिखाते हुए चीनी फौजियों का महिमामंडन कर रहा है।

जाकिर अपने दोस्त को बता रहा ​है कि चीन के सैनिक लद्दाख में 135 किलोमीटर तक घुस गए हैं और भारतीय सैनिकों को मार-मार कर खदेड़ दिया। उसने आगे कहा, पेगांग लेक को चीन यदि अपने कब्जे में ले लेता है तो भारत के पास बचता क्या है। चीन आने वाले दिनों में लद्दाख के कई टुकड़े करेगा।TIMES NOW@TimesNow

#Breaking 1st on TIMES NOW | Days biggest newsbreak explodes.

Congress leader Zakir Hussain arrested in Kargil after a leaked phone conversation of him went viral where he was heard berating our Forces.

TIMES NOW’s Sohil Sehran & Pradeep Dutta with details.

Embedded video

1,151Twitter Ads information and privacy694 people are talking about this

जाकिर अपनी इस बातचीत के बीच में अपने दोस्त से यह भी कहता है कि भारत भले ही झड़प में मरने वालों की संख्या केवल 20 बता रहा है। लेकिन उसे लगता है यहाँ 200-250 सैनिक मर चुके हैं। जब जाकिर का दोस्त चीनी फौजियों के बारे में पूछता है, तो जाकिर बताता है कि उनके सैनिक सिर्फ़ जख्मी हुए हैं। मरे नहीं हैं।

जाकिर का दोस्त इस बातचीत में जब कहता है कि अगर उसने कुछ पैसे जमा किए हुए हैं, तो वह उसके पास आ जाए, वह उसे मकान दिला देगा। जिस पर जाकिर उसे आश्वस्त करता है कि आगे कुछ होने वाला नहीं है। वह कहता है, “सब ठीक हो जाएगा। बस लेह का आधा हिस्सा चाइना लेना चाहिए। फिर पता है क्या होगा… दिल्ली में मोदी की माँ-बहन हो जाएगी…। लद्दाख यूटी के फिर हजार टुकड़े हो जाएँगे।”

गौरतलब है कि इस ऑडियो का खुलासा होने बाद कॉन्ग्रेस ने अपने इस नेता से किनारा कर लिया है। पार्टी ने जाकिर हुसैन के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज होने के बाद इस पूरी बातचीत को एक प्राइवेट टॉक करार दिया है।

वहीं, भाजपा ने इस ऑडियो के सामने आते ही लेह में कॉन्ग्रेस पार्टी के ख़िलाफ़ बड़ा प्रदर्शन किया है। लद्दाख से भाजपा सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं। वे कहते हैं कि हुसैन के बयान से लोगों में काफी गुस्सा है। इस प्रकार का विश्वासघात किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उनकी माँग है कि हुसैन के ख़िलाफ देशद्रोह के आरोप में मुकदमा दायर हो।Jamyang Tsering Namgyal@MPLadakh

Real face of traitor & anti national ideology of Congress Party can be judged through its elected Councillor of Congress Party in Kargil through this link: http://youtu.be/VnPEmZUJOI8 

To the questions being asked by @RahulGandhi @INCIndia ; answers came from Councillor of DCC Kargil

View image on Twitter
View image on Twitter
View image on Twitter

3,264Twitter Ads information and privacy1,409 people are talking about this

लद्दाख सांसद का ये भी पूछना है कि आखिर कॉन्ग्रेस इस मामले पर अपने नेता के ख़िलाफ़ कोई एक्शन क्यों नहीं ले रही है, जो स्पष्ट तौर पर चीनी सेना का महिमामंडन कर रहा है और भारतीय सेना को अपमानित कर रहा है।

यहाँ बता दें कॉन्ग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद हुसैन दलवई ने भी इससे पहले भारतीय सेना का अपमान किया था और अपने पार्टी नेता राहुल गाँधी की तरह झूठ फैलाया था। दलवई ने कहा था मोदी सरकार ने बिना हथियारों के सेना को सीमा पर भेजा। इसके कारण भारतीय सैनिक LAC पर झड़प के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए।

मीडिया से बात करते हुए भी दलवई ने कहा था कि गलवान घाटी में भारत-चीन सेना के बीच हुई झड़प में केवल भारतीय सैनिक हताहत हुए हैं और चीन का कोई फौजी नहीं मरा।