अभी अभीः भारत ने उडाई पाकिस्तान की कई चौकियां, बिछी लाशें ही लाशें

ट्रेडिंग

जम्मू। पाकिस्तान को राजौरी जिले की एलओसी पर फायरिंग का करारा जवाब मिला है। पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की आड़ में आतंकियों को इस तरफ भेजने का प्रयास किया गया, लेकिन भारतीय सेना ने उसे नाकाम किया। रविवार को भारतीय सेना की तरफ से की गई कार्रवाई में पड़ोसी देश की चार चौकियों को बड़ा नुकसान पहुंचा है, जबकि तीन सैनिक मारे जाने और आधा दर्जन के घायल होने की सूचना है। पूरे इलाके में अतिरिक्त जवानों को लगाया गया है ताकि पाकिस्‍तान की हर हरकत का कड़ा जवाब दिया जा सके।

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान की तरफ से राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी गई। इस दौरान सेना के जवानों ने देखा कि कलसियां इलाके में फायरिंग की आड़ में आतंकियों के एक ग्रुप को इस तरफ भेजा जा रहा था। इसके बाद भारतीय सेना ने जवाब देना शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकी तो वापस भाग गए, लेकिन पाक की तरफ से फायरिंग जारी रही। इस तरफ से जवाबी कार्रवाई में पाक की चार चौकियों को नुकसान हुआ, जिसमें उनके तीन जवान मारे गए हैं। नुकसान होने के बाद पाकिस्‍तान की तरफ से फायरिंग को बंद कर दिया गया। इस इलाके में भारतीय सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया । इस दौरान कलाल और झंगड़ इलाके में भी चौकियों को निशाने पर लिया गया था।

पड़ोसी देश ने बालाकोट और कठुआ को भी बनाया निशाना
इसके अलावा पाकिस्‍तान की तरफ से पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में भी चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की गई, जिसका सख्त जवाब दिया गया। इसी तरह से शनिवार देर रात को पाक की तरफ से कठुआ की आईबी पर हीरानगर में चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की गई है। इस तरफ से भी कड़ा जवाब दिया गया। पाक के ताजे प्रयास को देखते हुए पूरी आईबी और एलओसी पर सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है। सेना के अधिकारियों का कहना है कि पड़ोसी देश की तरफ से एलओसी पर फायरिंग की गई है, जिसका इस तरफ से तगड़ा जवाब दिया गया।