अभी अभीः देश को बडी कामयाबी, खूंखार आतंकी******

ट्रेडिंग

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों को बहुत बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. यहां रंगरेथ रविवार को एक मुठभेढ़ के दौरान हिज्बुल मुजाहिद्दीन के मुख्य कमांडर डॉ. सैफुल्लाह को मार गिराया गया है. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने यह जानकारी दी है. इसके साथ ही एक संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर रेंज विजय कुमार ने कहा कि हिज्बुल मुजाहिदीन का प्रमुख ऑपरेशन कमांडर डॉ. सैफुल्ला को श्रीनगर के बाहरी इलाके रंगरेथ इलाके में मुठभेड़ में मार दिया गया है, जबकि एक संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि मई रेयाज नाइकू को मारने के बाद सुरक्षा बलों की इस साल की यह दूसरी बड़ी कामयाबी है.

मुठभेड़ स्थल पर पत्रकारों से बात करते हुए, कश्मीर पुलिस प्रमुख ने कहा कि एक विशेष लीड के आधार पर, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीमों ने रंगरेथ क्षेत्र में घेराबंदी की और बाद में सेना भी ऑपरेशन में शामिल हो गई. आईजीपी ने कहा, “मुझे इस बात का 95 फीसदी यकीन है कि मारा गया आतंकवादी हिज्बुल का प्रमुख ऑपरेशनल कमांडर डॉ. सैफुल्लाह है, जिसने इस साल मई में एक मुठभेड़ में अपने प्रमुख रेयाज नाइकू की हत्या के बाद हिज्बुल की बागडोर संभाल ली थी.”