यूपी की इस बेटी को मिला पीएम रिचर्स फेलोशिप पुरस्कार, किया ऐसा कारनामा जानकर हर कोई है हैरान

ट्रेडिंग

सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के लिए एक गर्व करने वाली खबर मिली है। बांसी तहसील अंतर्गत ग्राम नागचौरी के मूल निवासी और वर्तमान में उत्तराखंड के खटीमा में नौकरी कर रहे केशरी नंदन पांडेय की छोटी बिटिया निधि पांडेय को प्रधानमंत्री रिचर्स फेलोशिप योजना के तहत पुरस्कृत किया गया है।
उनको यह सम्मान कैमिकल इंजीनियरिंग में किए गए शोध में मिला है। इसके तहत निधि को पांच साल तक 12-12 लाख रुपये की स्कॉलरशिप मिलेगी। निधि की इस सफलता से परिजनों समेत क्षेत्रवासियों में प्रसन्नता है। सम्मान पाने वाली निधि उत्तराखंड के साथ ही देश की एकलौती छात्रा हैं।
हाल में आए परिणाम में बांसी तहसील के नागचौरी निवासी केशरी नंदन पांडेय की पुत्री निधि पांडेय को यह सम्मान कैमिकल इंजीनियरिंग में किए गए शोध में मिला है। वह कक्षा एक से बारहवीं तक की पढ़ाई शिक्षा भारती इंटर कॉलेज खटीमा उत्तराखंड से की थी। इसके बाद उन्होंने हाट इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक और आइआइटी गांधीनगर गुजरात से एमटेक किया।
वर्तमान में आइआइटी मुंबई से कैमिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी कर रही हैं। उनके पिता केशरी नंदन पांडेय चंपावत जिले के राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में अर्थशास्त्र के प्रवक्ता एवं माता निर्मला पांडेय सरस्वती शिशु पब्लिक स्कूल खटीमा में प्रधानाचार्य हैं। निधि ने सफलता का श्रेय अपने प्रोफेसर डॉ. जयेश वेल्लारे, परिजनों एवं समस्त गुरुजनों को दिया है।
निधि की सफलता पर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राधेरमण त्रिपाठी, नागचौरी निवासी अनिरुद्ध प्रसाद पांडेय, भोला नाथ पांडेय, अधिवक्ता ओम शंकर पांडेय, घनश्याम पांडेय, ग्राम प्रधान बाल मुकुंद पांडेय ने प्रसन्नता व्यक्त किया है।