हाथरस कांड पर सामने आया घटना वाले दिन का वीडियो, हुआ चैंकाने वाला खुलासा

ट्रेडिंग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप मामले की जांच चल रही है। इस बीच रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं और कई सबूत भी सामने आ रहे हैं। अब इस केस में एक नया वीडियो पुलिस की जांच में सामने आया है, जिसे गैंगरेप की घटना के दिन का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि वीडियो को 14 सितंबर को शूट किया गया था।

पुलिस ने बताया है कि जब उसको इस मामले में शिकायत मिली तो वह तुरंत खेत में जांच के लिए पहुंची, जहां पर उसको 4 हसिया मिली थी, जिसके बाद यह माना जा रहा है कि वहां पर घटना के समय चार व्यक्ति वहां मौजूद थे। इसके साथ ही जिस जगह पर लड़की के साथ दरिंदगी हुई, उस जगह से पीड़ित की मां सिर्फ 3 मीटर की दूरी पर थी। जिसके बाद यह कहा जा रहा है कि शुरुआती जांच में यह साफ है कि अगर कोई चिल्‍लाए तो उसकी आवाज पीड़ित की मां तक पहुंच जाएगी।

वीडियो में यह भी सवाल उठाए जा रहे हैं कि अगर आरोपियों ने गैंगरेप के बाद युवती से मारपीट करते हुए लाठी-डंडों का प्रयोग किया, लेकिन उन्‍होंने हसिया का प्रयोग नहीं किया। इस वीडियो के सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस का कहना है कि इसे सबूत के तौर पर क्राइम ब्रांच की जांच को सौंप दिया जाएगा, ताकि जांच एजेंसी को घटना के बाद की स्थिति के बारे में जानकारी मिल सके।

मोबाइल डिटेल्‍स से भी उठे सवाल

जानकारी के अनुसार, आरोपी संदीप और पीड़िता के भाई के नंबरों से लगातार आपस में बात हो रही थी। कॉल रिकॉर्ड के अनुसार दोनों नंबरों से अक्टूबर-2019 से मार्च-2020 तक लगातार बात हुई थी। दोनों नंबरों से 100 से ज्यादा बार कॉल की गई। अक्टूबर 2019 और मार्च 2020 के बीच दो नंबरों के बीच पांच घंटे से अधिक की बातचीत हुई है। कॉल कुछ मिनटों तक चली हैं।