भारत का ये सीक्रेट हथियार, चीन-पाकिस्तान के लिए है काल, जल्दी जानिए?

ट्रेडिंग

न्यूज डेस्क: भारत के वैज्ञानिकों ने भी कुछ ऐसे सीक्रेट हथियार बनाये हैं जिसपर नजर दुनिया भर के देशों को हैं। ये हथियार दुनिया में सबसे बेहतर और खतरनाक हथियार के रूप में जाना जाता हैं। हालांकि भारत सरकार ने इस हथियार की कोई भी जानकारी सार्बजनिक नहीं किया हैं।
भारत का काली।एक रिपोट की मानें तो भारत के काली/KALI 5000 हथियार के नाम से ही चीन और पाकिस्‍तान में खलबली मच जाती है। क्यों की ये हथियार इन दोनों देशों को एक साथ बर्बाद कर सकता हैं। इसकी ताकत से भारत के दुश्मन थर-थर कंपते हैं।
बता दें की इस हथियार के बारे में दिसंबर 2015 में संसद में प्रश्‍न पूछा गया था, लेकिन तब के रक्षा मंत्री मनोहर परिकर ने इसके बारे में यह कहते हुए जवाब देने से इनकार कर दिया था कि यह भारत का बेहद सीक्रेट प्रोजेक्‍ट है।
काली की ताकत।मिली जानकारी के मुताबिक काली को अदृश्य तरंगों वाला ब्रह्मास्त्र कहा जाता है। काली 5000 वह तकनीक है, जिसके जरिए लेजर जैसी अदृश्य बीम से हमला करके दुश्मनों के हथियारों को हवा में ही नष्ट किया जा सकता हैं। ये किसी भी मिसाइल, फाइटर जेट को मिनटों में बर्बाद कर सकता हैं। अमेरिका के अलाबा किसी भी देश के पास ये हथियार नहीं है।