भारत का वो ‘सीक्रेट हथियार’ जिसका नाम सुनते ही भागने लगता है चीन

ट्रेडिंग

न्यूज डेस्क: आज का भारत दुनिया का एक ताकतवर और शक्तिशाली मुल्क हैं। भारत के पास ऐसे ऐसे हथियार मौजूद हैं। जिसके नाम से भारत के दुश्मन भाग खड़े होते हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे भारत के एक ऐसे सीक्रेट हथियार के बारे में जिसके नाम से चीन भागने लगता हैं।
1 .SFF यानी स्पेशल फ्रंटियर फोर्स। एक रिपोट की मानें तो स्पेशल फ्रंटियर फोर्स भारत का एक ऐसा सीक्रेट यूनिट हैं जिसके नाम से चीन सकते में आ जाता हैं और उसकी सेना भाग खड़ी होती हैं। SFF के योद्धा बांग्लादेश युद्ध और करगिल युद्ध के दौरान भी अपनी ताकत का एहसास करा चुके हैं। 
आपको बता दें की कुछ दिन पहले इन्ही योद्धाओं ने चीनी सैनिकों को मार भगाया हैं और कई चोटियों पर कब्ज़ा कर लिया हैं। इस फ़ोर्स की सबसे दिलचस्प बात ये है कि इसमें तिब्बत के शरणार्थी शामिल हैं और भारतीय ऑफिसर इसे लीड करते हैं। दुनिया को इस फ़ोर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं हैं। भारत इस फ़ोर्स को सीक्रेट रखता हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक ये स्पेशल फ्रंटियर फोर्स SFF रॉ के तहत काम करती है। चीन की सख्ती से परेशान तिब्बत के जवानों की इस यूनिट को शुरुआती दौर में अमेरिकी फोर्स ने ट्रेनिंग दी थी। लेकिन वर्तमान में इसे सिर्फ भारतीय सेना ट्रेनिंग देती है।