अभी अभीः भीषण हादसे से दहला देश, 200 लोग…

ट्रेडिंग

रायगढ़. महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक भीषण हादसे की खबर आ रही है. रायगढ़ में एक 5 मंजिला इमारत ढह गई. इमारत के ढहने की खबर मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं. अधिकारियों ने राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक घटनास्थल के लिए 3 एनडीआरएफ की टीमों को रवाना कर दिया गया है. वही एनडीआरएफ ने कहा कि आज करीब छह बजकर 50 मिनट पर रायगढ़ जिले के महाड तहसील के काजलपुरा इलाके में एक इमारत गिर गई. करीब 200 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

वहीं इस घटना पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अदिति एस तटकरे ने कहा कि रायगढ़ जिले के महाड में एक 5 मंजिला इमारत की 3 मंजिलें ढह गई है. वहां 200 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका है, फिलहाल 15 लोगों को बचाया गया है. ये घटना रायगढ़ काजलपुरा इलाके की बतायी जा रही है. फिलहाल रहात और बचाव दल मौके पर पहुंच गया है और मलबे से लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है. खबरों के अनुसार राहत और बचाव के लिए 4 से 5 और टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है. बताया जा रहा है कि इस इमारत में 50 परिवार रहते थे. ये इमारत 10 साल पुरानी बताई जा रही है. बता दें कि मौसम विभाग दो दिन पहले ने मुंबई के अलावा पालघर, ठाणे, मुंबई, रायगढ़ और कोंकण रीजन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था.

इमारत गिरने की सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थिति की जानकारी ली है. सीएम उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने महाड में इमारत ढहने के बारे में जानकारी लेने के लिए विधायक भारत गोगावले और वहां की कलेक्टर निधि चौधरी से बात की. उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया है कि तेजी से बचाव और राहत कार्यों के लिए हर संभव कदम जाएगा

वहीं रायगढ़ की डीएम ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि रायगढ़ के महाड में बिल्डिंग गिरी, 5 मंजिला इमारत अचानक गिरी, 50 लोगों के मलबे में दबने की आशंका, पुलिस ने 30 लोगों को सकुशल निकाला, पुणे से 3 एनडीआरएफ टीमें रवाना हुईं, मौके पर रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना हुईं, बिल्डिंग में करीब 40 फ्लैट थे.