इस छोटे से पैकेट को गले में लटकानें से पास नही आयेगा कोरोना, बिक्री बढ़ी……

ट्रेडिंग

कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए प्रतिदिन कोई न कोई आइटम मार्केट में आ जा रहा है. इन दिनों एक ऐसे पैकेट की धूम मची है, जिसके बारे में ये दावा किया जा रहा है कि इससे कोविड-19 का संक्रमण नहीं होगा. लोग इसे अपनी जेब के ऊपर या फिर गले में लटकाकर घूमते दिखाई दे रहे हैं. एक सूक्ष्म से पैकेट में न जाने ऐसा क्या है जिसके बारे में ये दावा किया जा रहा है, कि इससे कोविड-19 आपके एक घन मीटर के दायरे में आते ही मर जायेगा. 

बता दे कि पैकेट को खोलने के 60 दिवस तक इसकी वैधता बताई गई है. बाजार में इस पैकेट की प्राइस 150 से 250 रुपए तक है. इसका उपयोग करने वाले कानपुर के गोल्डी शर्मा ने कहा कि उनके पिता ने उन्हें इसे दिया और कहा कि इसे गले में लटकाने से कोरोना की विपत्ति नहीं होगा. वो रोज ऑफिस जाते हैं. लिहाजा सुरक्षा के लिए उन्होंने इसे लटका लिया. गोल्डी शर्मा ने कहा कि उनके कई दोस्तों ने भी इस उपयोग करना प्रारंभ किया है.

लखनऊ के गोमतीनगर में दवाई शॉप चलाने वाले अखिलेश यादव ने मीडिया को कहा कि इन दिनों इस पैकेट की मांग रफ्तार से बढ़ गयी है. उनके दुकान पर भी इसका स्टॉक उपलब्ध है. अखिलेश से जब ये पूछा गया कि ये पैकेट किस कम्पनी के हैं और कहां से मंगाए जा रहे हैं. तो उन्होंने बताया कि कंपनी का तो पता नहीं है, किन्तु जापान से इसे लाए जाने की बात बोली जा रही है.