शादी के 14 साल बाद पिता बने थे अमर सिंह, जानिए परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गये!

ट्रेडिंग

परिवार के लिए इतनी सम्पत्ति छोड़ गये अमर सिंह…!!

राजनीति के पुरोधा के रूप जाने जाने वाले राज्यसभा सांसद अमर सिंह का लंबी बीमारी के बाद 64 साल की उम्र में निधन हो गया है। अमर सिंह ने भले ही अपना लगभग पूरा राजनीतिक जीवन समाजवादी पार्टी में बिताया हो लेकिन उनके हर दलों में मित्रवत संबंध रहे थे। अमर सिंह की शादी 1987 में पंकजा कुमारी से हुई थी और शादी के लगभग 14 सालों बाद वो पिता बने थे। अप्रैल 2001 में उनकी दो जुड़वा बेटियां हुईं। इन बेटियों के नाम दृष्टि और दिशा हैं। 

अरबपति हैं अमर सिंह

 अमर सिंह की बेटियां अभी पढ़ाई कर रही हैं। 2016 में राज्यसभा नामांकन के समय अमर सिंह ने अपने एफिडेविट में खुलासा किया था कि दोनों बेटियों के नाम पर उन्होंने 12 लाख रुपये के आसपास जमा किए थे। कुछ समय पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने उनकी बेटियों पर एसिड अटैक की बात कही है। वहीं अमर सिंह की संपत्ति की बात करें तो यह लगभग 131 करोड़ रुपये से अधिक की है। चुनावी एफिडेविट के मुताबिक अमर सिंह के पास चांदी के जो बर्तन हैं उनकी कीमत 24 लाख रुपये की है।

अमर सिंह वर्तमान में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद थे। बीमारी से जूझ रहे अमर सिंह पिछले काफी समय से राजनीतिक औऱ सामाजिक जीवन से दूर हो गए थे हालांकि ट्विटर पर वो सक्रिय रहे। मुलायम सिंह से अलग होने के बाद उन्होंने राष्ट्रीय लोकमंच नाम की एक पार्टी भी बनाई जिसने यूपी में चुनाव लड़ा लेकिन कोई सीट नहीं मिल पाई। विवादों में रहे अमर सिंह अक्सर सभी पार्टियों की जरूरत बने रहे जिस वजह से उन्हें संकटमोचक भी कहा जाता था।