चीन पाकिस्तान की हालत पतली,राफेल आने के बाद अब भारत इसमें हैमर मिसाइल करेगा फिट..

ट्रेडिंग

Rafale will visit India With Hammer: भारत (INDIA) अपनी सैन्य क्षमता को बढ़ाने में लगा हुआ है! ताकि वह किसी भी स्थिति में ड्रैगन यानी चीन (CHINA) और उसके करीबी दोस्त पाकिस्तान (Pakistan) को सबक सिखा सकें! इसी सिलसिले में अब राफेल (Rafael) जल्द ही वायुसेना में शामिल होने वाला है! इतना ही नहीं बल्कि इसको और ज्यादा खतरनाक बनाने के लिए फ्रांस की हैमर (HAMMER- Highly Agile Modular Moment Extended Range) मिसाइलों से लैस किया जाएगा!

HAMMER मिसाइल 60-70 किलोमीटर तक करती है वार

इस हैमर मिसाइल का राफेल में लगने के बाद उसकी ताकत बढ़ जाएगी और यह लगभग 60 से 70 किलोमीटर तक की सीमा पर अपना कोई भी लक्ष्य भेद सकती है! मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि “हैमर मिसाइलों के लिए आदेश पर कार्रवाई की जा रही है और फ्रांसीसी अधिकारियों ने हमारे राफेल लड़ाकू विमानों के लिए एक छोटे नोटिस पर उन्हें आपूर्ति करने पर सहमति जताई है!”

अपने लिए बनाई थी फ्रांस ने यह मिसाइल

उनका कहना है कि वायु सेना के द्वारा इन मिसाइलों की आवश्यकता के मद्देनजर फ्रांसीसी अधिकारी भारत में कुछ अन्य ग्राहकों के लिए मौजूदा स्टॉक से इनको भेजेंगे! बता दें कि हैमर एक मध्य श्रेणी का एयर टू ग्राउंड हथियार है! जिसको शुरुआत में फ्रांसीसी वायु सेना और नौसेना के लिए डिजाइन किया गया था!

29 जुलाई को 5 राफेल भारत आएंगे | On July 29, 5 Rafale will visit India

5 राफेल 29 जुलाई को फ्रांस से भारत आ रहे हैं और उनके उन्नत हथियार जिनमें लंबी दूरी की SCALP और उल्का मिसाइल शामिल हैं! पहले 5 राफेल विमान 29 जुलाई तक भारत में पहुंचने शुरू हो जाएंगे! जो 17 गोल्डन एरो कमांडिंग ऑफिसर के पायलट द्वारा उड़ाए जाएंगे! इन विमानों का वितरण मई के अंत में किया जाना था! लेकिन कोविड-19 को देखते हुए 2 महीने के लिए स्थगित कर दिया गया था!