चीन ने लिखी मुसलमानों की बर्बादी, अत्याचार सुनकर चौक जाएंगे आप

ट्रेडिंग

न्यूज डेस्क: आज के वर्तमान समय में चीन क्या चाहता हैं। इसके बारे में कोई भी नहीं जनता हैं। चीन कभी अपने पड़ोसी देशों से सीमा विवाद करता हैं तो कभी अपने देश में रहने वाले लोगों पर भी अत्याचार करता हैं। एक रिपोट के मुताबिक चीन अपने देश से मुसलमानों को ख़त्म करना चाहता हैं। इसको लेकर वो मुस्लिम पर कई तरह की पाबंदियां लगा चूका हैं। 
बीबीसी की एक रिपोट की मानें तो चीन अपने जेल में दस हजार से ज्यादा मुस्लिम लोगों को कैदी बना कर रखे हुए हैं। साथ ही साथ दाढ़ी रखने तथा महिलाओं को बुर्का पहनने पर भी रोक लगा दिया हैं। इतना ही नहीं चीन कुरान में भी बदलाव करने जा रहा हैं। 
मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ कोई भी मुस्लिम देश चीन पर सवाल नहीं उठाता हैं। लेकिन कोरोना महामारी के इस दौर में अमेरिका चीन को इसी मुद्दे पर घेर रहा हैं। पिछले दिनों अमेरिकी (US) सीनेट ने एक प्रस्ताव पारित कर उइगर मुसलमानों पर हो रहे जुल्म पर चीन से जवाब मांगा था। इससे चीन की बोखलाहट बढ़ गई हैं। 
आपको बता दें की चीन की सरकार देश में उइगर मुस्लिम आबादी पर अंकुश लगाने के लिए बेहद आक्रामक रुख अपनाए हुए है। साथ ही साथ महिलाओं और बच्चों पर भी अत्याचार कर रहा हैं। महिलाओं और पुरुषों को जबर्दस्ती नसबंदी की जा रही है।