चीन ने दी मिसाइल हमले की धमकी, शुरू हो सकता है विश्व युद्ध

ट्रेडिंग

न्यूज डेस्क: चीन अपनी विस्तारवादी नीतियों को बढ़ाता जा रहा हैं। एक ओर वो लद्दाख बॉर्डर पर भारत के साथ तनाव को बढ़ा रहा हैं तो दूसरी ओर साउथ चाइना सी में अमेरिका को ललकार रहा हैं तथा मिसाइल हमले की धमकी दे रहा हैं। 

चीन जिस तरीके से पूरी दुनिया को दादागिरी दिखा रहा हैं। इससे दुनिया में तनाव बढ़ता जा रहा  हैं जो कभी भी विश्व युद्ध का रूप ले सकता हैं और विश्व युद्ध शुरू हो सकता हैं। आपको बता दें की चीन के सरकारी अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स ने अमेरिका को मिसाइल हमले की  ‘धमकी’ दी है। 
ग्‍लोबल टाइम्‍स ने कहा कि चीन की किलर मिसाइलें डोंगफेंग-21 और डोंगफेंग-25 अमेरिकी एयरक्राफ्ट कैरियर को तबाह कर सकती हैं। साथ ही साथ चीनी सेना अमेरिका को बर्बाद कर सकता हैं। ग्‍लोबल टाइम्‍स ने कहा कि दक्षिण चीन सागर में तैनात अमेरिका के विमानवाहक पोत चीनी सेना की जद में हैं। जिसे चीनी सेना कभी भी तबाह कर सकती हैं। 
चीनी अखबार का ये बयान अमेरिका और चीन के बीच तनाव को और भी ज्यादा बढ़ा सकता हैं। आपको बता दें की अमेरिकी नौसेना साउथ चाइना सी में दिन और रात दोनों ही समय में युद्धाभ्‍यास करके चीन को किसी भी दुस्‍साहस के खिलाफ सख्‍त संदेश दे रही है। जिससे चीन बौखलाया हुआ हैं।